Madhya Pradesh

Rewa News: रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल की बड़ी कार्यवाही खरीदी केंद्र को किया ब्लैक लिस्टेड

रीवा में समर्थन मूल्य पर चल रही गेहूं खरीदी में सेवा सहकारी समिति बड़ागांव क्रमांक 2 बरौ के खरीदी स्थल रेवांचल वेयरहाउस में व्यापक अनियमितता पाई गई है. इसके बाद खरीदी केंद्र को ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया है

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने समर्थन मूल्य पर चल रही गेहूं खरीदी में भारी अनियमित के चलते सेवा सहकारी समिति बड़ा गांव क्रमांक दो बरौ को ब्लैक लिस्ट कर दिया है. शिकायत मिलने के बाद यह कार्यवाही की गई है. इस पर जिला प्रबंधक एमपीडब्ल्यूएलसी रीवा, नायब तहसीलदार सेमरिया, पटवारी हल्का वीरखाम, पुलिस चौकी प्रभारी शाहपुर की संयुक्त टीम ने ग्राम बीरखाम में पहले रावेन्द्र सिंह के घर में जांच के दौरान नॉन की 1065 नग बोरियां रखी पाई.

ALSO READ: Mauganj News: मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव की बड़ी कार्यवाही फिलिंग स्टेशन को किया सीज

पूछताछ करने पर किसान द्वारा बताया गया कि बोरियां रेवांचल वेयरहाउस में संचालित खरीदी केन्द्र से लाई गई हैं, इसी प्रकार खरीदी केन्द्र में जाकर जांच करने पर बारदाने की गिनती करने पर मौके पर कुल 5106 नग बोरियां कम पाई गई. केन्द्र पर पूर्व से रखी बिना सिली बोरियों की रेण्डम आधार पर तौल कराने पर प्रति बोरी औसतन 300 से 500 ग्राम अधिक गेहूं लिया जाना पाया गया.

ALSO READ: Rewa News: रीवा जिले में धारा 144 लागू नियम का उल्लंघन करने वालों पर होगी दंडात्मक कार्यवाही

समिति प्रबंधक केन्द्र प्रभारी-कम्प्यूटर आपरेटर द्वारा आपसी मिलीभगत करके मनमाने एवं स्वेछाचारिता पूर्वक शासन की उपार्जन नीति का उल्लघन कर घोर अनियमितता किया जाना पाया गया. इस कारण उक्त कृत्य के लिए खरीदी केन्द्र प्रभारी सेवा सहकारी समिति बड़ागांव क्रमांक 2 बरौं, कम्प्यूटर आपरेटर एवं सेवा सहकारी समिति बडागांव को भविष्य में उपार्जन कार्य के लिए ब्लैकलिस्ट किया जाकर खरीदी केन्द्र बरौं को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है.

अपर कलेक्टर ने संगीता त्रिपाठी ने बताया है कि कृषकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये खरीदी स्थल बरौं रेवाचंल वेयरहाउस में समिति प्रबंधक सेवा सहकारी समिति भमरा क्रमांक 2 को निर्देशित किया गया है कि तत्काल खरीदी केन्द्र की आवश्यक व्यवस्थाएं करें, जिससे किसानों को कोई असुविधा न हो.

ALSO READ: Rajya Shiksha Kendra Madhya Pradesh: राज्य शिक्षा केंद्र ने जारी किया आदेश फिर होगी कक्षा 5वी और 8वीं की परीक्षा

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!